Instagram app पर कितने followers पर पैसे मिलते हैं | 10k,50k,500k कितने $ rupee

 

हाय दोस्तों मैं इस लेख में बताता हूं कि Instagram पर कितने फॉलोअर्स पर हमें पैसे देते हैं, क्या हमें पैसे कमाने के लिए ज्यादा फॉलोअर्स बढ़ाने होंगे क्या, क्या हम कम फॉलोअर्स मैं पैसे कमा सकते हैं क्या। ये सब या लेख मैं बता देंगे। यह लेख को आप पूरा पढ़ ले।


दोस्तों आप लोगों को बता दो कि Instagram followers पर पैसे नहीं देता है। अगर हम फॉलोअर्स के लिए पैसे कमानी की बात करें तो हम refet करें, या invite करके, affiliate marketing करके आसनी से पैसे कमा सकते हैं। आपको पता ही होगा कि Facebook या YouTube जैसे वीडियो या contain डालने की स्थिति नहीं रहती है ना कि इसमें हम जोड़ सकते हैं।

अगर आपको सलाह दे तो आप फॉलोअर्स के जरिए आसानी से पैसे कमा सकते हैं। मैं जल्द ही एक लेख लेकर आ पक्का करता हूं जिसमें आप इंस्टाग्राम पर फॉलोअर बढ़ाए यह समस्या हल कर सकते हैं।


मैं आपको बताता हूं तो आप kam followers में भी आसानी से पैसे कमा सकते हैं अगर आपको मार्केटिंग की ञान होगी तो आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं अगर आपके पास ज्यादा followers से या फिर ज्यादा पहचान है तो आप आसानी से महीने के 20 से 30 हजार कमा सकते हैं। अगर आप डिजिटल मार्केटिंग के बारे में जानते हैं | तो आपको इसके बारे में पता चल जाएगा। तो चलो हम जानते हैं कि इंस्टाग्राम पर कितने फॉलोअर्स पर हम कितने पैसे देते हैं।

Instagram पर 1k followers होने पर कीतने पैसे मिलते हैं 

अगर आपके अकाउंट अकाउंट पर 1k फॉलोअर्स हो गए यानी 1000 फॉलोअर्स तो आप आपके पेज में अभी नेट मार्केटिंग या यूट्यूब लिंग या फिर एफिलिएट मार्केटिंग के लिंक लगा सकते हैं। अगर आपके यूट्यूब पर कोई चैनल है तो आप उस पर इंस्टाग्राम से ट्रैफिक भेज सकते हैं। इंस्टाग्राम एक सबसे अच्छा प्लेटफॉर्म है जिसे आप कोई भी अकाउंट पर ट्रैफ़िक भेज सकते हैं।

मैं आपको सबसे अच्छा लगा कि आप Affiliate Marketing जरूर करें क्योंकि इससे आप आसानी से ₹4000 से ₹5000 महीने के कमा सकते हैं


Instagram पर 10k followers होने पर कीतने पैसे मिलते हैं

अगर आपके 10k हो जाते ही यानि कि 10000 फॉलोअर्स हो जाते हैं तब आपके सामने पैसे कमाने के तारिके खुल जाते हैं। टैब आप रेफर करें और कमाएं आप को प्रमोट करके आसनी से 10 हजार से लेकर 50 हजार काम कर सकते हैं। वह आपको लगातार बताता है कि आप कौन से रेफर और अर्न एप को प्रमोट करते हैं यदि आप ज्यादा बेनिफिट वाले ऐप को प्रमोट करते हैं तो आप ज्यादा पैसे कमा सकते हैं। थोड़ी सी बात यह आपके ऑडियन्स का भी हो सकता है क्योंकि आपको ऑडियन्स को क्या पसंद है जैसे कि अगर आप टेक्नोलॉजी पेज को फॉलो करते हैं या फिर कॉमेडी को सेलेक्ट करते हैं तो आप ज्यादा रेफर कर सकते हैं। अगर आप दिन के वह रेफर वली ऐप को 2,3 हजार डाउनलोड करें देतो हो आप सिर्फ यही से दिन के 2,3 हजार काम कर सकते हैं।


Instagram पर 50k followers होने पर कीतने पैसे मिलते हैं

अगर आप 50k यानी 50,000 फॉलोअर्स कंप्लीट कर लेते हैं तो आप एक दिन में आसानी से 4.5 हजार कमा सकते हैं। यह होती है नेटवर्क की ताकत। आपको बता दें कि आपको YouTube स्पॉन्सरशिप की पेशकश भी हो सकती है अगर आपको यह ऑफर आता है तो आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। ज्यादातर आपको स्पॉन्सरशिप को रिक्वेस्ट करेंगे मैं आपको दो-तीन स्पॉन्सरशिप पेट के सबसे अच्छे करता हूं जय। Heepsy.com या influencity.com जैसे स्पॉन्सर्ड ज्वाइन कर सकते हैं। आपको बता दें तो आप स्पॉन्सर्ड शिप को खुद से संपर्क कर लें। जितनी अच्छी स्पॉन्सर होगी उतनी अच्छी इनकम होगी। अगर आप 50k फॉलोअर्स हो जाते हैं तो आप का सारे इनकम वाले लिंक को डाल सकते हैं। अगर आपके 50k होते हैं तो आप महिन के आसनी से ₹80,000 से लेकर ₹1,00,000 काम कर सकते हैं।

Instagram पर 100k followers होने पर कीतने पैसे मिलते हैं

अगर आपके इंस्टाग्राम पेज pr 100k के यानी 1,00,000 फॉलोअर्स कंप्लीट हो जाते हैं तो आप महिन के कम से कम 1 लाख आंख बंद करके काम कर सकते हैं। आप को बता दो इंस्टाग्राम पीआर फॉलोअर्स बुराना कोई आम बात नहीं है वह एक बहुत ही अच्छी स्किल है। आप के 100k फॉलोअर्स होने पर कोई अच्छी कंपनी के प्रोडक्ट सर्विस या ब्रांड को प्रमोट कर सकते हैं। आपको बता दें कि कंपनियाँ अपने ब्रांड को प्रमोट करने के लिए कांटेक्ट करती हैं ताकि वह कंपनी पर कायम है कि अगर आपकी अच्छी कैटेगरी है तो वह आपसे कौन सा डील फाइनल करती है तो आपको अच्छी ही कंपनी प्रोवाइडर्स जैसे कि अगर आप फिटनेस कैटेगरी को प्रमोट करते हैं देते हैं तो आपको फिटनेस की ही कंपनी है, जो बंधी हुई है प्रोटीन हो गए हैं जिम के साहित्य को बढ़ावा देने के लिए आपसे संपर्क जरूर करेंगे

Instagram पर 500k followers होने पर कीतने पैसे मिलते हैं


अगर आपके इंस्टाग्राम पेज पीआर 500k पूरे हो जाते हैं यानि की 5 लाख, तो आपके सामने का सभी रास्ते मिल जाते हैं पैसे काम नेके। आप वह पेज पर संबद्ध या प्रायोजन या फिर उत्पादों की सेवा या अपने खुद के ब्रांड को प्रमोट भी कर सकते हैं यदि आपका कोई ब्लॉग है तो आप आसानी से इंस्टाग्राम से भी और ब्लॉग से पैसे कमा सकते हैं अपने ब्लॉक पर विज्ञापन विज्ञापन का यह एक सबसे बड़ा मंच है। अगर आपके 500 के फॉलोअर्स कंप्लीट होते हैं तो आप एक सेलिब्रिटी बन जाते हैं आपको बताते हैं कि आपके 50k फ़ॉलोअर्स हैं तो आप आसानी से 1 लाख लेकर 2 लाख के बीच काम कर सकते हैं।

Instagram pr 1million followers होने पर कीतने पैसे मिलते हैं

अगर आपके इंस्टाग्राम और 1 मिलियन फॉलोअर्स कंप्लीट हो जाते हैं तो आप बड़े सेलेब्रिटी बन जाते हैं आप तो सेलिब्रिटी का मतलब जानते ही होंगे सेलिब्रिटी को कौन नहीं चाहता आपको लोग पसंद करते होंगे आप वीडियोस सामग्री डायलॉग्स को देखेंगे अगर आप एक सेलिब्रिटी बन जाते हैं तो आपकी एक ही पहचान होगी


आपको बता दें कि 1 मिलियन फॉलोअर्स करना कोई आम बात नहीं है बहुत अच्छे-अच्छे के साथ आने वाले वन मिलियन का मतलब है कि 10,00,000 फॉलोअर्स। आप यह मुकाम हासिल करने के लिए बहुत मेहनत करेंगे दिन रात तक रामपुर कंटेनर वीडियोस डालने से आपका ऑडियन्स को निराश ना करते हुए आगे बढ़ना होगा अगर आप दिल्ली के अच्छे कंटेन दें हो यानी की कॉपी ना करके ना किसी की वीडियो सेव करने के लिए आसानी से तो हो सकता है


1 मिलियन हो जाने के भाद आपके पास अच्छे अच्छे कंपनी ऑफर आएंगे ओनकी ऐड्स चलाने में या बनाने में। वह आपको आराम से 5 लाख से लेकर 10 लाख रुपए दे सकते हैं या फिर इससे ज्यादा भी। यह है इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की ताकत।

Instagram pr 100million followers होने पर कीतने पैसे मिलते हैं

आपके Instagram पर 100 Million हो जाने पर अब आपको समझ तो आ ही गया होगा की Instagram से आप कितने पैसे कमा सकते है 100 मिलियन होने पर आप बहुत ज़्यादा Famous हो जाओगे और एक सेलिब्रिटी बन जाते हो, 100 मिलियन होना बहुत ज़्यादा आसान बात नहीं है इसके लिए आपको दिन रात मेहनत करनी होगी, 100 मिलियन होने के बाद कोई ऐसी Income यानि की Earning नहीं होगी जो Instagram से बाकि के लोग कर रहे हो और आप न कर पाए 100 मिलियन होने के बाद Instagram पर होने वाली सभी प्रकार की Earning आप कर सकते है और आप महीने के करोड़ो रुपए कमा सकते है।


बहुत से सेलिब्रिटी जैसे – Cristiano Ronaldo 12 करोड़ अपने Instagram Account से कमा रहे है इसके अलावा भी बहुत से सेलेबिरिटी है जो अपने Instagram से करोड़ो रुपए कमा रहे है। प्रियंका चोपड़ा Instagram से 3.01 करोड़ कमा रही है। विराट कोहली अपने इंस्टाग्राम पर किसी ब्रांड को प्रमोट करने के लिए करोड़ो रूपए चार्ज करते हैं।


भारत में 10k फॉलोअर्स के लिए इंस्टाग्राम कितना भुगतान करता है।


10k Followers करेंगे यानि 10000 Followers के साथ आप Refer & Earn से पैसे कमा सकते है। इंस्टाग्राम पर 10k फोल्लोवेर्स पर आप 10 से 20 हजार रूपए तक कमा सकते हो।


भारत में 1k फॉलोअर्स के लिए इंस्टाग्राम कितना भुगतान करता है?


इंस्टाग्राम आपको किसी प्रकार का कोई भुगतान नहीं देता है वो आपको अपना दिमाग का उपयोग करना होगा की कैसे आप 1k फोल्लोवेर्स से पैसे कमा सकते हो।


Conclusions

तो आपको पता चल जाएगा कि इंस्टाग्राम हमें कितने फॉलोअर्स पर कितने पैसे देता है मैं आपके मोटिवेशन के लिए बताता हूं तो आप यह यात्रा आसनी से तय कर सकते हैं यानी कि आप आसानी से इंस्टाग्राम से कम फॉलोअर्स पर भी पैसे कमा सकते हैं आपको एक पूरे लेख का पावर पॉइंट भेज दूं तो आप रेफर करने वाली वेबसाइट को प्रोमट करके या फिर एफिलिएट लिंक को लगाकर पैसे कमा सकते हैं यदि आपके ज्यादा फॉलोअर्स हो जाते हैं तो आपके सामने कई सारे पैसे कमाने के तरीके खुल जाते हैं आप इन सब से अलग यानी कि खुद के ब्रांको अच्छे से अप्रूवल कर सकते हैं और खुद का एक नेटवर्क तैयार कर सकते हैं


0/Post a Comment/Comments

Stay Conneted

Boxed Version